छत्तीसगढ़ के किसानो के लिए राजीव गाँधी न्याय योजना की चौथी किस्त जारी

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार द्वारा राजीव गाँधी न्याय योजना (Rajiv Gandhi Nyay Yojana) की चौथी किश्त और इसके साथ ही गोधन न्याय योजना की किश्त किसानो को खाते में डालने की प्रक्रिया शुरू कर दी हैं। मुख्यमंत्री निवास के एक कार्यालय में एक कार्यक्रम के जरिये किश्त जारी की गयी हैं। इस कार्यक्रम में कांग्रेस संसद राहुल गाँधी जी की भी वर्चुअल उपस्थिति रही।

लोकसभा सांसद श्री राहुल गांधी जी की वर्चुअल उपस्थिति में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज प्रदेश के 18 लाख 43 हजार किसानों के खाते में राजीव गांधी किसान न्याय योजना की चौथी किश्त के रूप में एक हजार 104 करोड़ 27 लाख रूपए की राशि और गोधन न्याय योजना की 15वीं और 16वीं किश्त के.. pic.twitter.com/Gyn2C2PrSq

— CMO Chhattisgarh (@ChhattisgarhCMO) March 21, 2021

यह भी पढ़े: Pauni Pasari Yojana Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार द्वारा 18 लाख 43 हज़ार किसानो Rajiv Gandhi Nyay Yojana योजना की चौथी किश्त के अंतर्गत 1104 करोड़ 27 लाख रुपये और गोधन योजना के अंतर्गत 15वीं व 16वीं क़िस्त के रूप में कुल 7 करोड़ 55 लाख रूपये पशुपालको के खातों में डाले जायेगे।

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राजीव गाँधी किसान न्याय योजना के अंतर्गत पिछली तीन किश्तों में 4500 करोड़ का भुक्तान किया जा चूका हैं। इसके साथ ही सरकार द्वारा गोधन न्याय योजना के अंतर्गत अब तक पशुपालको के खातों में 80 करोड़ 42 लाख रुपये का भुक्तान किया जा चूका हैं।

CG Bhuiya (छत्तीसगढ़ भुइया )

Hi friends, we are a small team and we provide you with information related to government schemes and latest news. All the information we are collecting is from authentic sources. We hope you will like our content.