तारक मेहता का उल्टा चश्मा: ऐसे ही नहीं बने दिलीप जोशी ‘जेठा लाल’ इन 5 कलाकारों ने ठुकराया था रोल, तब जाकर मिली थी एंट्री

तारक मेहता का उल्टा चश्मा: आज देश के हर घर में इस फेमेली सीरियल को देखा जाता है, साथ ही तारक मेहता का उल्टा चश्मा के किरदारों ने दर्शको के दिल में एक खास जगह बनाई है। वैसे तो इस सीरियल का हर किरदार अपने आप में खास है लेकिन बात करे जेठालाल के किरदार की तो इसको निभाने वाले दिलीप शर्मा ने इसमें चार चाँद लगा दिए है।

लेकिन आपको यह जाकर हैरानी होगी के जेठालाल के रोल के लिए मेकर्स की पहली पसंद दिलीप जोशी नहीं थे। दिलीप जोशी को रोल देने से पहले मेकर्स के द्वारा 5 कलाकारों को जेठालाल का किरदार ऑफर किया गया था। लेकिन किसी न किसी वजह के चलते कलाकारों के द्वारा तह रोल ठुकरा दिया गया था। आइये जानते है किन किन को जेठालाल का रोल ऑफर किया गया था।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा

कीकू शारदा

कीकू शारदा

कीकू शारदा को कौन नहीं जानता ‘दा कपिल शर्मा शो’ में कीकू के द्वारा कई अलग-अलग किरदारों के रोल किये गए है। बता दे के कीकू को भी जेठालाल का रोल ऑफर किया गया था। लेकिन कीकू ने यह कहते हुए इस ऑफर को ठुकरा दिया था कि वह स्टैंड अप कॉमेडियन क़े रोल करके ही खुश है।

अली असगर

अली असगर

अली असगर को भी मेकर्स के द्वारा इस रोल के लिए ऑफर किया गया था। लेकिन अली असगर के द्वारा अपने पुराने प्रोफेशनल कमिटमेंट के चलते इस रोल को ना कह दिया था। अली असगर कहानी घर घर की और ‘दा कपिल शर्मा शो’ में नजर आ चुके है।

योगेश त्रिपाठी

योगेश त्रिपाठी

जेठालाल के रोल के लिए योगेश त्रिपाठी भी मेकर्स की पसंदीदा लिस्ट में थे। लेकिन योगेश त्रिपाठी ने यह कहते हुए इस रोल के लिए मना कर दिया कि वह एक साथ कई प्रोजेक्ट अपने हाथ में नहीं लेना चाहते। इसके पहले वह कॉमेडी शो ‘भाभी जी घर पर है’ वा ‘हप्पू की उल्टन पल्टन’ में अहम् रोल निभा रहे थे।

एहसान कुरैशी

एहसान कुरैशी को भी मेकर्स के द्वारा इस रोल के लिए अप्रोच किया था। लेकिन एहसान ने इस रोल को करने से मना कर दिया। उन्होंने इस रोल के लिए क्यों मना किया यह आज तक पता नहीं चल सका है। एहसान कुरैशी भी एक स्टैंड अप कॉमेडियन है।

राजपाल यादव

राजपाल यादव

मेकर्स के द्वारा जेठालाल का रोल राजपाल यादव को भी ऑफर किया गया था। लेकिन यहाँ भी बात ना बन पाई राजपाल यादव ने यह कहते हुए इस रोल के लिए मना कर दिया के वह सिर्फ अपने बॉलीवुड करिअर पर ही फोकस करना चाहते है।

जब इन पांचो कलाकारों के द्वारा जेठालाल के रोल को ठुकरा दिए जाने के बाद मेकर्स दिलीप जोशी के पास इस रोल का ऑफर लेकर गए और दिलीप जोशी ने इस ऑफर को स्वीकार कर लिया और जेठा लाल बन कर ऐसा रंग जमाया के अब उनके द्वारा निभाया गया जेठालाल का रोल कोई और कर नहीं सकता।

अगर आप ऐसी ही और योजनाओ के बारे में जानना चाहते हैं तो पूरिजनकारी को बुकमार्क करना न भूले।

Leave a Comment