नमो टैबलेट योजना 2022 पंजीकरण फॉर्म | ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि – Purijankari

नमो टैबलेट योजना 2022 digitalgujarat.gov.in पोर्टल पर पंजीकरण फॉर्म, चेक गुजरात टैबलेट योजना ऑनलाइन अंतिम तिथि, मूल्य लागू करें। आजकल, भारत में, मुख्य अवधारणा हमारे देश का डिजिटलीकरण चला रही है। ऑनलाइन मतलब को लोकप्रिय बनाने के लिए और जनता की मदद करने के लिए भी। भारत सरकार कड़ी मेहनत कर रही है। नमो टैबलेट योजना 2022 भी डिजिटल इंडिया बनाने के अतिरिक्त में से एक है। सभी इच्छुक आवेदकों के लिए पंजीकरण शुरू हो गया है। नमो टैबलेट योजना पंजीकरण अंतिम तिथि

नमो टैबलेट की मदद से छात्र आसानी से शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही, उनके बीच शिक्षा का परिचय देने का यह अनूठा तरीका है। covid19 के चलते अब ज्यादातर चीजें ऑनलाइन माध्यम से हो रही हैं। नमो टैबलेट पंजीकरण 2022 से संबंधित प्रत्येक विवरण हमारे पाठकों के लिए यहां उपलब्ध है। तो अगर आप भी इन टैबलेट्स में दिलचस्पी रखते हैं। फिर हम यहां जो भी विवरण प्रदान कर रहे हैं, उन्हें पढ़ें।

इस पोस्ट में, हम आवेदन की अंतिम तिथि के बारे में भी विवरण दे रहे हैं। और यह भी कि ऑनलाइन मोड के माध्यम से अपना पंजीकरण फॉर्म कैसे भरें। पंजीकरण के लिए आवश्यक इसकी पात्रता और दस्तावेज सूची भी बहुत महत्वपूर्ण है। इस योजना में पंजीकरण करके। पात्र उम्मीदवारों को मुफ्त टैबलेट मिलेंगे। यह योजना स्नातक पाठ्यक्रमों के छात्रों के लिए है।

साथ ही यह योजना जरूरतमंद छात्रों को शिक्षा प्रदान करेगी। आवेदक, जो डिजिटल माध्यम का खर्च वहन नहीं कर सकते। साथ ही उनका परिवार आर्थिक रूप से भी मजबूत नहीं है। फिर वे इस योजना के तहत आवेदन कर सकते हैं। और अपनी पढ़ाई के लिए योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

इस टैबलेट के लिए आवेदक को 1000 रुपये की सब्सिडी वाली राशि का भुगतान करना होगा। इसके लिए सरकार छात्रों को लाभ दे रही है। परिणामस्वरूप, छात्र ऑनलाइन माध्यमों से अधिक ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही वे आगे चलकर एक सफल व्यक्ति बन सकते हैं। यह गुजरात राज्य के विकास में भी सहायक होगा।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इससे उन्हें अच्छी गुणवत्ता वाली शिक्षा प्राप्त करने में मदद मिलेगी। इससे पहले छात्रों को शिक्षकों और किताबों पर निर्भर रहने की जरूरत है। यदि किसी विषय का ज्ञान पुस्तकों पर उपलब्ध नहीं है। तब वे इसे आसानी से प्राप्त नहीं कर सकते। लेकिन टैबलेट के माध्यम से वे इंटरनेट से सभी जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। इसलिए डिजिटल माध्यम दुनिया में लोकप्रिय हैं। और अब भारत में भी यह ज्ञान का एक महत्वपूर्ण साधन बनेगा।

Name of the schemeNamo Tablet Yojana 2022
Launched byHon’ble CM Vijay Rupani Ji
Worked underGujarat State Government
BenefitsTo provide free tablets
Main ObjectiveDigitalization of Gujarat State
Scheme BeneficiariesStudents of Gujarat
Official Linkdigitalgujarat.gov.in

जब भी आपको कोई विवरण चाहिए, आप उन्हें इंटरनेट पर खोज सकते हैं। और इंटरनेट आपको बारिश जैसी जानकारी भी उपलब्ध कराएगा।

हालांकि, अगर आप पात्र होंगे, तो आपको एक टैबलेट मिलेगा। लेकिन यहां हम आपको टैबलेट स्पेसिफिकेशन के बारे में भी जानकारी प्रदान कर रहे हैं। क्योंकि यह एक अच्छी क्वालिटी का टैबलेट है। अगर आप भी स्पेसिफिकेशन जानना चाहते हैं। तो आप इसे नीचे विवरण में पढ़ सकते हैं।

नमो टैबलेट के विनिर्देश यहां दिए गए हैं:

RAM1GB
ChipsetQuad- core
Processor1.3 GHz Media Tek
External Memory64 GB Available
Internal Memory8 GB Available
Display7 Inch
Camera2 MP Rear Camera
0.3 MP Front Camera
Sim Card SlotYes Available
Touch ScreenCapacitive
Battery3450 mAh Li-Ion
Also Voice CallingYes
Connectivity3 G
Operating SystemAndroid v5.1 Lollipop
ManufacturerLenovo / Acer
Price in MarketRs 8000- 9000
Warranty1 year for the handset
6 months for in-box accessories

चूंकि इस टैबलेट की बाजार कीमत 8000 से 9000 रुपये है। लेकिन छात्रों के लिए नमो टैबलेट योजना के तहत इसे केवल 1000 रुपये की कम कीमत पर प्राप्त किया जा सकता है। साथ ही यह मौका छात्रों के लिए सुनहरा मौका कहा जाएगा। परिणामस्वरूप, कई छात्र इस योजना का लाभ लेने के लिए शामिल हो रहे हैं।

हालाँकि, योजना में दी गई कीमत, छात्र को वह भी चुकानी होगी। लेकिन वे जो राशि दे रहे हैं वह भी वास्तविक लागत से बहुत कम है। तो, योजना के तहत दिए गए टैबलेट का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से भी करना होगा। डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग/पेटीएम आदि की मदद से छात्र इस दी गई राशि का भुगतान आसानी से कर सकते हैं।

  • सबसे पहले, आवेदक गुजरात राज्य का स्थायी निवासी होना चाहिए।
  • दूसरे, वह मान्यता प्राप्त संस्थान से छात्र होना चाहिए।
  • तीसरा, छात्र के परिवार की वार्षिक आय 1 लाख प्रति वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  • इसलिए, उन्हें बीपीएल परिवार से संबंधित होना चाहिए।
  • योजना के परिणामस्वरूप, छात्रों को 12 वीं कक्षा पूरी करनी होगी। और साथ ही उन्होंने कॉलेज के प्रथम वर्ष में प्रवेश लिया होगा।
  • यदि सभी दिए गए मानदंड आपकी स्थिति से मेल खाते हैं। तो आप इस योजना में आवेदन कर सकते हैं।

स्थायी निवास प्रमाणएड्रेस प्रूफ भी।आधार कार्डपहचान प्रमाण (इसी तरह वोटर कार्ड / पैन कार्ड आदि)१२वीं अंक प्रमाण पत्रकॉलेज के तहत प्रवेश का प्रमाण पत्र।बीपीएल प्रमाणपत्रसाथ ही जाति प्रमाण पत्र (यदि कोई हो)

पॉलिटेक्निक कोर्स सर्टिफिकेट

Hi friends, we are a small team and we provide you with information related to government schemes and latest news. All the information we are collecting is from authentic sources. We hope you will like our content.