पीएनबी आरटीजीएस फॉर्म | PNB RTGS Form Download Now| Pnb NEFT Form

पीएनबी बैंक आरटीजीएस / एनईएफटी फॉर्म पीडीएफ- पीएनबी आरटीजीएस फॉर्म पैसे को दूसरे बैंक खाते में स्थानांतरित करने के लिए है। ग्राहक RTGS फॉर्म के माध्यम से 2 लाख रुपये तक के फंड ट्रांसफर कर सकता है। पीएनबी एनईएफटी फॉर्म के जरिए आप 2 लाख से कम का पैसा किसी भी बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं। RTGS फॉर्म और NEFT फॉर्म एक बैंक से दूसरे बैंक में पैसे ट्रांसफर करने के लिए एक महत्वपूर्ण फॉर्म है। इसे भरना अनिवार्य है। इस लेख में, हम आपको PNB बैंक RTGS / NEFT फॉर्म की जानकारी प्रदान कर रहे हैं।

पंजाब नेशनल बैंक RTGS और NEFT सिस्टम

पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों को रियल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट सिस्टम (RTGS) और नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर सिस्टम (NEFT) प्रदान करता है। यह पंजाब नेशनल बैंक से बैंक के साथ-साथ किसी भी अन्य विशेष बैंक को फंड ट्रांसफर करने के लिए एक कुशल, सुरक्षित, किफायती और विश्वसनीय सुविधा प्रदान करता है। लाभार्थी का किसी भी बैंक में खाता है, वह आसानी से फंड ट्रांसफर कर सकता है।

यहां हम आपको पीएनबी आरटीजीएस / एनईएफटी आवेदन के लिए पीडीएफ फॉर्म डाउनलोड करने के लिए एक सीधा लिंक प्रदान करते हैं। RTGS / NEFT फॉर्म के लिए आवेदन नीचे क्लिक करके आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है।

यह भी देखें – SBI RTGS फॉर्म

PNB RTGS /NEFT Form PDF, पीएनबी आरटीजीएस फॉर्म

आरटीजीएस / एनईएफटी फॉर्म पीएनबी के लिए आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें

ArticleRTGC/NEFT PDF Form
Bank PNB
BeneficiaryBank Customer
LanguageEnglish
Official WebsiteClick Here
Form PDF DownloadDownload Here

यह भी देखें – ICICI RTGS फॉर्म

PNB RTGS फॉर्म या NEFT फॉर्म भरते समय निम्नलिखित चरणों को पूरा करें।

NEFT / RTGS फॉर्म में दो सेक्शन हैं। दायां भाग लाभार्थी और प्रेषक के विवरण के लिए है और बायां भाग ग्राहक की प्रतिलिपि के लिए है।
RTGS / NEFT भेजते समय, ग्राहक को प्रेषक खाता विवरण, लाभार्थी खाता विवरण, लाभार्थी बैंक IFSC कोड, और पूर्ण राशि अंतरण जैसी जानकारी भरनी होती है।
लेन-देन पूरा करने के बाद, बैंक “शाखा-केवल” अनुभाग करेगा, जहां वे लेनदेन आईडी आदि का उल्लेख करेंगे।
RTGS के लिए राशि रु। 2,00,000 से अधिक होना चाहिए।

Advertisement

Leave a Comment