पोस्ट ऑफिस की ग्राम सुरक्षा योजना में बेहतर रिटर्न : रोज जमा करें 50 रुपये और पाएं 35 लाख – Purijankari

पोस्ट ऑफिस की ग्राम सुरक्षा योजना के तहत आप सुरक्षित निवेश कर बेहतर रिटर्न प्राप्त कर सकते है। इस ग्राम सुरक्षा योजना से आप छोटी राशि से बिना जोखिम उठाये बड़ा मुनाफा कमा सकते है।

इस योजना के साथ आपको एक लाभ और मिलेगा, आप पोस्ट ऑफिस की ग्राम सुरक्षा योजना में लाइफ इन्शुरन्स का लाभ भी उठा सकते है। जी हां, आइये इस योजना के बारे में पूरी जानकारी देते है:

यह भी पढ़े – Gram Ujala Yojana

ग्राम सुरक्षा योजना के तहत आप हर महीने 1500 रुपए निवेश करके लगभग 35 लाख रुपए प्राप्त कर सकते है। अगर आप इस योजना में निवेश करना चाहते है तो आपको हर माह पोस्ट ऑफिस में 1500 रुपए जमा करने होंगे, जिससे आपको एक निश्चित समय बाद 31 लाख से 35 लाख रुपयों का फायदा मिलेगा। इस स्कीम को लेने के 3 साल बाद आप इसे सरेंडर भी करवा सकते है परन्तु इससे आपको कोई लाभ नहीं मिलेगा। पोस्ट ऑफिस ग्राम सुरक्षा योजना एक सुरक्षित निवेश करने का बेहतरीन विक्लप है जिससे आपको भविष्य में बेहतरीन रिटर्न मिलेगा।

ग्राम सुरक्षा स्किम में कोई भी निवेशक जिसकी आयु 19 से 55 वर्ष के बीच की है, वो इस योजना में 10,000 से लेकर 10,00,000 रुपयों तक निवेश कर सकता है। इस योजना के तहत आप पैसा मासिक, त्रेमासिक या सालाना जमा करा सकते है, ये आप पर निर्भर करता है। और प्रीमियम के भुगतान के लिए निवेशकों को 30 दिन की छूट मिलेगी।

इस योजना के तहत अगर आपकी आयु 19 साल की है तो आप इस स्किम में 55 साल के लिए 1,515 रुपए प्रति माह के प्रीमियम में निवेश कर सकते है। वही अगर आप 58 साल ले लिए यह स्किम लेते है तो आपको 1463 रुपए प्रतिमाह और 60 साल के लिए 1411 रुपए हर महीने जमा करने होंगे।

देखिये – SBI Fix Deposit

ग्राम सुरक्षा स्किम में अगर कोई निवेशक 55 साल के लिए 1515 रुपए प्रतिमाह में निवेश करता है तो निवेशक को रिटर्न में 31.60 लाख रुपए, वही 58 साल के लिए 33.40 लाख रुपए, और 60 साल के लिए 34.60 लाख रुपए की मेच्यूरिटी धनराशि मिलेगी। इस योजना के अंतर्गत ये रकम निवेश करने वाले व्यक्ति के 80 वर्ष के हो जाने के बाद ये रकम निवेशक को मिल जाएगी। इसी बीच अगर निवेशक की मृत्यु हो जाती है तो ये रकम निवेशक की मृत्यु के बाद निवेशक के नॉमिनी या उत्तराधिकारी को पैसा दिया जाता है।

Hi friends, we are a small team and we provide you with information related to government schemes and latest news. All the information we are collecting is from authentic sources. We hope you will like our content.