Cryptocurrency: 2022 में 100,000 डॉलर तक पहुंच सकता है बिटकॉइन, जानिए विश्लेषकों की क्रिप्टोकरेंसी को लेकर रॉय – Purijankari

Cryptocurrency: आज सुबह 9:52 मिनिट पर हांगकांग में 0.2% के उछाल के साथ बिटकॉइन लगभग 46,100 डॉलर पर कारोबार कर रहा था। जिसे देखते हुए कई विशेषज्ञो ने अपनी-अपनी रॉय दी है कि 2022 में क्रिप्टोकरेंसी का क्या रुख हो सकता है। और इस साल खासकर अमेरिका कि सेंट्रल बैंकिंग सिस्टम फेडरल रिजर्व की नीतियों का डिजिटल क्या और किस तरह का प्रभाव पड़ सकता है।

Bloomberg की रिपोर्ट की माने तो, क्रप्टो लेंडर नेक्सो के मेनेजिंग पार्टनर एंटोनी ट्रेंचेव ने अपने एक ईमेल में कहा, “2022 में बिटकॉइन और क्रिप्टोकरेंसी पर सबसे ज्यादा असर केंद्रीय बैंक की नीति के चलते होगा। आगे वह कहते है, “लोन सस्ता रहेगा क्योंकि इसका क्रिप्टो पर बड़ा असर होगा। फेड रिजर्व की इतनी क्षमता नहीं है, कि वह शेयर बाजार में 10-20% गिरावट का खतरा मोल ले सके। इसके साथ ही बॉन्ड मार्केट पर भी इसका बुरा असर पड़ सकता है।

एंटोनी ट्रेंचेव के मुताबिक 2022 बिटकॉइन के लिए बहुत अच्छा साबित होगा। और बिटकॉइन की अभी की स्थिति को देखते हुए उनका अनुमान है कि बिटकॉइन जून कि अंत तक 100,000 डॉलर तक पहुंच सकता है। उन्होंने आगे अपने ईमेल में लिखा, “मैं 2022 में वास्तव में जिसे लेकर उत्साहित हूं, वो है metaverse है।”

एंटोनी ट्रेंचेव ने आगे कहा, “मेटावर्स में बहुत ज्यादा संभावनाएं हैं। उम्मीद है कि अगले साल यह व्यापक विषयों में से एक होगा। मेटावर्स, इंफ्रास्ट्रक्चर बिल्डिंग और फिर NFT, जो वहां की अर्थव्यवस्था का हिस्सा बनेंगे।”

जेफरी हैली ने अपने ईमेल में कहाँ जो कि ओंडा एशिया पैसिफिक के वरिष्ठ बाजार विश्लेषक है, “हालांकि मुझे उम्मीद है कि क्रिप्टो स्पेस में काल्पनिक उत्साह जारी रहेगा। यह बाहर से अच्छा लगता है, लेकिन 2022 में इसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण वातावरण का सामना करना पड़ेगा।”

उन्होंने आगे कहा, “इसका पहला कारण फेडरल रिजर्व की तरफ से सामान्य ब्याज दर की शुरुआत की जाएगी, लेकिन बाद में दूसरे प्रमुख केंद्रीय बैंक भी ऐसे ही कदम उठा सकते हैं। इससे क्रिप्टो को फिएट मनी के एक ऑप्शन में अपनाने के दावो को एक झटका लगेगा।”

जेफरी ने कहा, “क्रिप्टो स्पेस पर ज्यादा भरोसा करने से ज्यादा रेगुलेशन का खतरा है, साफ कहूं तो हर हफ्ते एक नया कॉइन आ रहा है, जो खुद एक बड़ी बात है। इनमें बहुत से अटकलों से प्रेरित है न कि ब्लॉकचेन से।”

साथ ही उन्होंने यह भी कहा, “मुझे विश्वास है कि क्रिप्टोकरेंसी इतिहास में वित्तीय-बाजार समूह-विचार की मूर्खता का सबसे बड़ा मामला है।”

फिलिप ग्रैडवेल जो की चैनालिसिस के मुख्य अर्थशास्त्री है उन्होंने अपने ईमेल में कहा, “क्रिप्टोकरेंसी के लिए ऐप स्टोर बनने की दौड़ जारी है।” उन्होंने आगे कहा, “वेब 2.0 का एक प्रमुख सबक यह था कि कंज्यूमर को प्लेटफॉर्म पसंद हैं और मुझे नहीं लगता कि यह वेब 3.0 में बदलने वाला है। वर्तमान में कोई क्रिप्टो प्लेटफॉर्म नहीं है, जो ग्राहक से जुड़ी समस्याओं को हल करता है और जिसपर सभी सप्लायर्स हो। मेरा अनुमान है कि 2022 में, कई कंपनियां इस प्लेटफॉर्म को बनाने की दौड़ में शामिल होंगी, जिसमें कॉइनबेस सबसे आगे होगा, क्योंकि यह DeFi और NFTs को एकीकृत करता है।”

अगर आप ऐसी ही और योजनाओ के बारे में जानना चाहते हैं तो पूरिजनकारी को बुकमार्क करना न भूले।

Hi friends, we are a small team and we provide you with information related to government schemes and latest news. All the information we are collecting is from authentic sources. We hope you will like our content.