GB Whatsapp APK Download: आइये जानते है, कैसे करे जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड

GB Whatsapp APK Download: देखा जाए तो आज बहुत कम ऐसे लोग होंगे जो Whatsapp Application का उपयोग नहीं करते होंगे। देखा जाए तो आज हर कोई अपने दोस्तों या रिस्तेदारो से कनेक्ट रहने के लिए Whatsapp Application का उपयोग कर रहा है। चैटिंग के लिए Whatsapp को सबसे अच्छा Option माना जाता है। लेकिन कई लोगो को Whatsapp में दिए गए Features कम लगते है, अगर आप भी उन लोगो में से एक है, तो आज हम आपको GB Whatsapp के बारे में बताने वाले है। जिसमे Whatsapp के मुक़ाबले बहुत ज्यादा Features है। जिनका इस्तेमाल करके आपको काफी मज़ा आने वाला है।

अगर आप भी अपने Whatsapp में अधिक Features चाहते है, तो आपको एक बार जीबी व्हाट्सएप जरूर इस्तेमाल करके देखना चाहिए इसमें कई सारे कमल के Features है। जिनके बारे में हम आपको निचे पूरी जानकारी देने वाले है।

GB Whatsapp क्या है?

GB Whatsapp APK

देखा जाये तो GB Whatsapp ओरिजनल Whatsapp Messenger का ही APK मोड है। जो की ओरिजनल Whatsapp को मॉडिफाय करके बनाया गया है। इसके अलावा GB Whatsapp में Whatsapp के मुकाबले कही ज्यादा फीचर्स है जिनका इस्तेमाल हम बिना किसी रुकावट के कर सकते है। जैसे Whatsapp के द्वारा हम किसी को 30 फोटो ेज्यादा नहीं भेज सकते है लेकिन GB Whatsapp में ऐसा नहीं है। वही Whatsapp पर हम 30 सेकंड से ज्यादा का अपना Status Upload नहीं कर सकते है। लेकिन GB Whatsapp में ऐसा कोई रूल्स नहीं है।

किस तरह जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करे?

हम आपको बता दे के इस Application को आप न तो Play Store से Download कर सकते है, और ना ही यह Application आपको App Store पर मिलेगी तो अब आप सोच रहे होंगे के यह Application आखिर मिलेगी कहा तो हम आपको बता दे के यह Application आपको Google पर मिलेगी जहा से आपको इसको सर्च करना होगा और वहाँ से अपने मोबाइल में Download कर लेना होगा।

आपको बता दे के अगर आप किसी वेबसाइट के द्वारा पहली बार अपने मोबाइल में Application Install कर रहे है तो आपके मोबाइल पर Unknown Sources को Enable करने का Option आएगा। उसको Enable करने के लिए आपको मोबाइल की सेटिंग में जाना होगा और वहाँ से इस Option को Enable कर देना होगा। इसके बाद आप अपने मोबाइल में आसानी से GB Whatsapp को Install कर पाएंगे और इसका इस्तेमाल कर पाएंगे।

GB Whatsapp को किस तरह से इस्तेमाल करे

दोस्तों यदि आप Official Whatsapp का इस्तेमाल करते है तो आपको किसी तरह की कोई समस्या नहीं आएगी। बस आपको Install करने के बाद सबसे पहले अपने मोबाइल नंबर से GB Whatsapp पर अकाउंट बनाना होगा। आइये जानते है किस तरह से हम अपना अकाउंट बना सकते है।

  • Download करने के बाद सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में GB Whatsapp को Open करना होगा।
  • अब आपके सामने एक स्क्रीन Open होगी जिस पर Agree And Continue का ऑप्शन आएगा जिस पर आपको क्लिक कर देना है।
  • अब आपको अपने मोबाइल नंबर के द्वारा GB Whatsapp पर अपना अकाउंट बनाना होगा।
  • Note:- अगर आप अपने Official Whatsapp नंबर से GB Whatsapp पर अकाउंट बनाते है, तो आपका Official Whatsapp बंद हो जाएगा। ऐसे में यदि आप Official Whatsapp और GB Whatsapp दोनों चना चाहते है तो आपको GB Whatsapp के लिए दूसरे नंबर का इस्तेमाल करना होगा।
  • आपके द्वारा जिस नंबर से अकाउंट बनाया गया होगा उस पर GB Whatsapp की और से एक वेरिफाई कोड भेजा जाएगा। आपको उस कोड को वेरिफाई करना होगा।
  • कोड वेरिफाई करने के बाद आपके सामने आपकी Profile से जुडी information आ जाएगी जहा आप अपना नाम और फोटो डाल सकते है, और Next पर क्लिक कर दे।

GB Whatsapp के कुछ खास फीचर्स जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए

आपको एक बार और हम बता दे के यह Official Whatsapp का मोड Version है जिसमे आपको Official Whatsapp से ज्यादा और अच्छे फीचर्स देखने को मिल जायेंगे। जिनका इस्तेमाल आप आसानी से कर पाएंगे तो चलिए जानते है।

Show Blue Tick After Replay

कई बार हम लोगो के मैसेज तो पढ़ लेते है लेकिन काम में व्यस्त होने की वजह से उनके मैसेज का रिप्लाई नहीं कर पाते है इस वजह से हमारे अपने या हमारे दोस्त हमसे नाराज़ हो जाते है। लेकिन आप GB Whatsapp में इस फीचर्स का उपयोग करके दुसरो के द्वारा भेजे उनके मैसेज पढ़ तो लेंगे लेकिन उन्हें ब्लू टिक तब ही दिखायेगा जब आप उन्हें मैसेज का रिप्लाई करेंगे

Font Style को बदल सकते है

Official Whatsapp में आप अपने Font को बदल नहीं सकते है लेकिन अगर आप GB Whatsapp का इस्तेमाल करते है तो आप यहाँ कई सारे स्टाइल के Font का उपयोग कर सकते है।

Delete Messages को देख सकते है

GB Whatsapp में हम दुसरो के द्वारा Delete किये गए Messages भी देख सकते है। जो की Official Whatsapp में देख पाना नामुमकिन है।

Messages भेजने के लिए नंबर सेव करने की जरुरत नहीं होगी

अगर आप Official Whatsapp चलते है और आपको किसी को Messages भेजने होते है तो आपको उस इंसान का नंबर सेव करना पड़ता है। लेकिन अगर आप GB Whatsapp का उपयोग करते है। तो आप बिना नंबर सेव किए ही उस इंसान को मैसेज कर सकते है।

Change जीबी व्हाट्सएप Theme

GB Whatsapp में आप Theme को अपनी मर्जी के मुताबिक बदल सकते है। इसमें आपको काफी अलग अलग Theme देखने को मिल जाएगी जिसका इस्तेमाल आप कर सकते है।

Hide Online Status

अगर आप चाहे तो अपना online status भी Hide कर सकते है। जिससे आप तो सभी को देख पाओगे लेकिन कोई आपको ऑनलाइन नहीं देख पाएगा।

Message Scheduler कर सकते है

अगर आप किसी को Messages Scheduler के माध्यम से भेजना चाहते है तो आपको सिर्फ वह Message लिख कर Scheduler में डाल देना है। उसके बाद सेट किये गए टाइम पर Message अपने आप Sent हो जाएगा।

Leave a Comment