Ghar Ghar Aushadhi Yojana: बीते वर्ष 2021 में वन विभाग ने 101 फीसदी लक्ष्य किया पूर्ण

Ghar Ghar Aushadhi Yojana: घर-घर औषधि योजना की राज्य स्तरीय क्रियान्वयन समिति की बैठक वीसी के माध्यम से आयोजित हुई। इस बैठक को प्रधान मुख्य वन संरक्षक (हाँफ) डॉ. दीप नारायण पाण्डेय की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।

घर-घर औषधि योजना की राज्य स्तरीय क्रियान्वयन समिति की बैठक राज्य के सभी मुख्य वन संरक्षक और उप वन संरक्षक वीसी से जुड़े बैठक में अभी तक पौधों के वितरण और स्वास्थ्य रक्षा के लिए विभिन्न माध्यमों से जानकारी की समीक्षा की गई,is बैठक को पीसीसीएफ (हॉफ) डॉ. दीप नारायण पाण्डेय की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।

वर्ष 2021 में वन विभाग ने 101 फीसदी लक्ष्य किया पूर्ण

Ghar Ghar Aushadhi Yojana

Ghar Ghar Aushadhi Yojana की राज्य स्तरीय क्रियान्वयन समिति की बैठक वीसी के माध्यम से आयोजित हुई। इस बैठक को प्रधान मुख्य वन संरक्षक (हाँफ) डॉ. दीप नारायण पाण्डेय की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। जिसमे राज्य के सभी मुख्य वन संरक्षक वा उप वन संरक्षक सम्मिलित हुए। इस बैठक में अभी तक पौधो के वितरण वा स्वास्थ रक्षा के लिए। तक़रीबन इस वर्ष 101 फीसदी लक्ष्य को पूर्ण कर चुके है। इसके अलावा अगले वर्ष के लिए अशवगंधा के बीज, कालमेघ, तुलसी, और गिलोय की कटिंग की व्यवस्था तथा पौधशाला में इन सभी को उगाने पर चर्चा की गई, साथ ही इन सभी चीज़ो की व्यवस्था किये जाने की भी समीक्षा की गई।

साथ किया 15 से 18 वर्ष के विद्यार्थियों का वैक्सीनशन

घर-घर औषधि योजना की राज्य स्तरीय क्रियान्वयन समिति की बैठक के साथ ही तिलक नगर स्थित श्री माहेश्वरी उच्च माध्यमिक विद्यालय में 15 से 18 आयु वर्ग के विद्यार्थियों का वैक्सीनेशन कैंप आयोजन किया गया। इस केम्प का आरंभ विद्यालय के मानद सचिव अशोक कुमार फलोड, भवन मंत्री अजय नोवाल, विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य अजीत सक्सेना के साथ सीनियर डॉक्टर अरविंद बोहरा ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन कर किया गया।

इस अवसर पर शिक्षा उपाध्यक्ष रमेश कुमार सोमानी ने कहा कि कोरोना से सुरक्षा के लिए टीकाकरण अभियान का आयोजन किया जा रहा है। स्कूल के मानद सचिव अशोक कुमार नऊलोड ने विद्यार्थियों को कोविड, 19 से सुरक्षा के प्रति जागरुक रहते हुए मास्क पहनने और सुरक्षा गाइडलाइन का पालन करने की प्रेरणा दी।

अगर आप ऐसी ही और योजनाओ के बारे में जानना चाहते हैं तो पूरिजनकारी को बुकमार्क करना न भूले।

Leave a Comment