समाधान योजना मध्य प्रदेश | इंटरनेट ऑनलाइन समाधान (विजयी बिल बिल पे 40 प्रतिशत की तरह)

समाधान योजना एमपी उन उपभोक्ताओं के लिए एमपी सरकार द्वारा शुरू की गई एक महान योजना है, जिन्होंने अभी तक बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है, इसलिए इस योजना के तहत, यदि वे एक भुगतान पर पूरा बकाया बिल का भुगतान करेंगे तो उन्हें 40% छूट मिलेगी पूरा बिल। इस योजना के तहत यदि आप 31 अगस्त 2020 तक बकाया बिल का भुगतान करते हैं तो आप इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। यह योजना मप्र सरकार द्वारा एक महान पहल है ताकि वे सभी लोग जो पूरा बिल का भुगतान करने में सक्षम नहीं हैं, अब लाभ के कारण बिल का भुगतान कर सकते हैं।

समाधान योजना मध्य प्रदेश

Samadhan Yojana MP

सरकार ने इस योजना की घोषणा की है क्योंकि 88 लाख से अधिक उपभोक्ता हैं जिन्होंने अभी तक बिल का भुगतान नहीं किया है और 40% की भारी छूट के साथ, वे अब बिल का भुगतान करेंगे जो अंततः सरकारी राजस्व में वृद्धि करेगा। सरकार बकाया राशि पर 100% सरचार्ज राशि और 40% की राहत देगी और इस योजना का लाभ लेने के लिए उपभोक्ताओं ने 15 दिसंबर 2021 से पहले इस योजना के तहत अपना पंजीकरण कराया है, तभी वे 40% का लाभ उठा सकते हैं।

बकाया बिल का भुगतान करने के विकल्प

एमपी विद्युत बोर्ड के उपभोक्ताओं के बकाया बिल का भुगतान करने के लिए विभिन्न विकल्प उपलब्ध हैं। तो पहले विकल्प में कोई पूरा बिल चुका सकता है और बकाया बिल पर 100% अधिभार छूट और 40% छूट का लाभ उठा सकता है। लेकिन अगर आप एक भुगतान में पूरा बिल नहीं देना चाहते हैं तो आप 6 अलग-अलग किश्तों में बिल का भुगतान कर सकते हैं, लेकिन अगर आप 6 अलग-अलग किश्तों में बिल का भुगतान करते हैं तो आपको 40% की छूट मिलेगी। तो किस्त विकल्प में आपको पूरा सरचार्ज बिल और बकाया बिल का 75% भुगतान करना होगा।

जल्द ही अपना रजिस्ट्रेशन करें

यदि आप लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको 15 दिसंबर 2021 से पहले अपना पंजीकरण कराना होगा अन्यथा आपका करंट आपके बकाया बिल में जुड़ जाएगा और आपको अगले महीने बिना किसी छूट के पूरा बिल चुकाना होगा, इसलिए देर न करें खुद को पंजीकृत करें। सरकार उपभोक्ता को जो सब्सिडी देगी उसका भुगतान मप्र सरकार करेगी। अधिभार राशि और 50% छूट राशि का भुगतान बिजली कंपनी द्वारा किया जाएगा और शेष राशि का भुगतान सरकार द्वारा किया जाएगा।

Leave a Comment