Hindi Keyboard App: हिंदी टाइपिंग से है अनजान तो यह 6 App को करे ट्राई – Purijankari

Hindi Keyboard App: अगर आप भी व्हाट्सप्प या टेक्स्ट मैसेज को हिंदी में लिखना चाहते है और उन्हें लिखने में आपको कई तरह की समस्याओ का सामना करना पड़ता है, तो आज हम आपको ऐसे 6 मोबाइल एप के बारे में जानकारी देने वाले है जिनकी सहायता से आप बहुत ही आसानी से हिंदी टाइपिंग कर पाएंगे।

आज हिंदी भाषा भी वैश्विक बाजार में काफी लोकप्रिय होती जा रही है। जिसका महत्त्व दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है, इसे अब कई मल्टीनेशनल कम्पनिया अपना रही है। जिसके चलते कंपनियों को अलग टीम रखना पड़ती है। बता दे के अब हर तरह की कम्यूनिकेशन में हिंदी का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसमे व्हाट्सप्प मैसेज से लेकर टेक्स्ट मैसेज और मेल तक हिंदी में लिखे जा रहे है, लेकिन कई ऐसे लोग है। जो अपने मोबाइल में हिंदी टाइपिंग करने में परेशान हो जाते है, तो आज हम उन्हें ऐसे 6 एंड्राइड एप के बारे में बताने वाले है। जिनका इस्तेमाल करके वह हिंदी आसानी से लिख पाएंगे।

इस एप को करीब 1 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है। इसका इस्तेमाल करना काफी आसान है, वा इसका डिज़ाइन काफी सिंपल रखा गया है, यह हिंदी भाषा लिखने के लिए एक अच्छा विकल्प है।

अगर आपको हिंदी के साथ इंग्लिश भी टाइप करनी है तो आप इस एप को चुन सकते है। यह आपको गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में मिल जाएगा। इसका डिज़ाइन और लेआउट काफी अच्छा है।

जैसा की नाम से ही पता चल रहा है के यह गूगल के द्वारा लांच किया गया एप है, यह एप हिंदी टाइपिंग के लिए सबसे बेस्ट एप मन गया है, इसमें आप हिंदी और इंग्लिश दोनों ही तरह की टाइपिंग कर सकते है।

यह भी पढ़े:- I Bomma Telugu Movies 2021: India.ibomma.pw फ्री एचडी डाउनलोड वेबसाइट

इस ऐप का टाइपिंग लेआउट और फीचर्स के लिहाज से गूगल इंडिक कीबोर्ड जैसा ही लगता है, आप हिंदी टाइपिंग के लिए इसे भी चुन सकते हैं, इस ऐप की भी पॉपुलैरिटी अच्छी है।

अगर आप गूगल कीबोर्ड के बाद किसी एप पर भरोसा करना चाहते हैं, तो वह यह है। इसका डिजाइन और कीबोर्ड भी शानदार है, इस्तेमाल करने के लिहाज से यह काफी आसान है।

इस एप को चलाने में किसी तरह की कोई उलझन नहीं है, यह एप एक यूजर फ्रेंडली एप है। इस कीबोर्ड एप का उपयोग आप तब करे जब आप गूगल और लिपिकार से अलग कीबोर्ड इस्तेमाल करना चाहते हैं।

तो यह थे कुछ बेस्ट एप जिसके द्वारा आप बहुत ही आसानी से हिंदी को अपने मोबाइल में लिख पाएंगे।

जी हाँ हमारे द्वारा बताये गए सारे एप को आप एंड्राइड मोबाइल में इस्तेमाल कर सकते है।

जी है यह सारे एप आपको गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में मिल जाएंगे।

हमने आपको सभी बेस्ट एप के बारे में बताया है, अब आप इन्हे ट्राई करके बताइये के आपको कौन सा एप बेस्ट लगता है।

हिंदी भाषा भी वैश्विक बाजार में काफी लोकप्रिय होती जा रही है। जिस वजह से इन एप की जरुरत पड़ रही है।

Hi friends, we are a small team and we provide you with information related to government schemes and latest news. All the information we are collecting is from authentic sources. We hope you will like our content.