MPPSC PCS Notification 2021: का नोटिफिकेशन जारी, 283 पदों पर होगी भर्ती – Purijankari

MPPSC PCS Notification 2021: एमपीपीएससी के द्वारा 283 पदों के लिये पीसीएस का नोटिफिकेशन जारी कर द‍िया है, हालांकि आवेदन की प्रक्र‍िया जनवरी 2022 में शुरू होगी, यहाँ पढ़े पूरी डिटेल।

एमपीपीएससी के द्वारा पीसीएस का नोटिफिकेशन जारी कर द‍िया है। अगर आप आवेदन करना चाहते है तो आपको मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट mppsc.nic.in, mponline.gov.in पर जाकर आप ऑनलाइन आवेदन 10 जनवरी 2022 से कर सकते है।

एमपीएससी ने राज्‍य सिविल सेवा ( पीसीएस ) और राज्य वन सेवा परीक्षा के पदों के लिए ये नोटिफिकेशन जारी क‍िया है। इस भर्ती प्रक्रिया के द्वारा राज्य सिविल सेवा में तक़रीबन 283 पदों पर भारतीय होंगी। प्रारंभिक परीक्षाए 24 अप्रेल 2022 से जारी की जाएगी।

ऐसे उम्मीदवार जो किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी स्‍ट्रीम में ग्रेजुएट कर चुके हो वह इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है। अगर आवेदनकर्ता की उम्र 21 वर्ष या उससे अधिक हो तो वह आवेदन कर सकता है। आवेदनकर्ता की उम्र 40 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। अगर आवेदनकर्ता की उम्र 40 वर्ष से अधिक है तो ऐसी स्थिति में वह आवेदन नहीं कर पाएगा। बता दे के आवेदनकर्ता की आयु की गणना 1 जनवरी 2022 के आधार पर की जाएगी। वही आरक्षित श्रेणी के उम्‍मीदवारों को राज्य सरकार के नियमो के आधार पर आयु में छूट दी जाएगी।

यह भी पढ़े:- SSC GD Answer Key 2021

बता दे के उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा ली जाएगी, इसमें जो अभ्यर्थि क्वालिफाय कर लेंगे उन अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाएगा। मुख्य परीक्षा  में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

  • 10 जनवरी 2022 ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख
  • 9 फरवरी 2022 ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख
  • 15 जनवरी से 11 फरवरी फॉर्म में करेक्शन करने की तारीख
  • 15 अप्रेल 2022 एडमिट कार्ड की तारीख
  • 24 अप्रेल 2022 प्रारंभिक परीक्षा की तारीख

Hi friends, we are a small team and we provide you with information related to government schemes and latest news. All the information we are collecting is from authentic sources. We hope you will like our content.