Osmose Technology Login: जाने लॉगिन प्रोसेस इन आसान शब्दों में (यह Real है या Fake है)

Osmose Technology Login: आपमें से कई लोग ऐसे होंगे जिन्होंने Osmose Technology का नाम सुना होगा और कई सारे लोग ऐसे होंगे जिनके लिए यह नाम बिलकुल नया है। अगर आप भी Osmose Technology से पूरीजानकारी जानना चाहते है, तो आपको हमारे इस लेख को अंत तक पढ़ना चाहिए। जिसमे हमने इससे जुड़े हर हर सवाल का जवाब दिया है।

Osmose Technology Login

साथ ही हमने यह भी बताया है के यह किस तरह काम करती है। यह Real है या Fake है। इस Technology के माध्यम से आप पैसे कैसे कमा सकते है, इससे जुड़े हर सवाल का जवाब हम आपको देने वाले है। यदि आप Networking से जुडी फिल्ड में है तो आपको बहुत जल्द समझ आ जाने वाला है। के यह कंपनी किस तरह से काम करती है। लेकिन अगर आप Networking से नहीं भी है तो कोई बात नहीं आपको हम इस लेख में बहुत ही आसान शब्दों में पूरी जानकारी देंगे आपको सिर्फ इस लेख को आखरी तक पढ़ना होगा तो चलिए शुरू करते है।

Osmose Technology क्या है?

यह एक प्राइवेट E-commerce Company जिसकी शुरुआत 24 दिसम्बर 2019 को की गई थी। इसके शुरुआती दौर में यह इतनी ज्यादा मशहूर नहीं हो पाई, लेकिन 2020 की शुरुआत में इस कंपनी की वैल्यू बढ़ती चली गई। देखा जाये तो यह कंपनी शुरू में स्वास्थ्य संबंधी Products karti थी। लेकिन बाद में इसमें कई और प्रोडक्ट को ऐड कर दिया गया, देखते ही देखते Osmose Technology, Amazone और Flipkart जैसी एक Ecommerce Website बन गई है।

पहले Osmose Technology एक Networking कंपनी के रूप में काम करती थी और यह सिर्फ भारत में ही काम करती थी लेकिन अब यह कंपनी World Wide हो चुकी है, और अब यह एक Software Company के रूप में काम कर रही है। साथ ही इसका नाम Osmose Technology Pvt Ltd से बदल कर OSM Software Solution कर दिया गया है।

Osmose Technology Pvt Ltd के मालिक कौन है?

देखा जाए तो Osmose Technology Pvt Ltd एक भारतीय कंपनी है जिसने पहले भारत में ही शुरुआत की थी लेकिन बाद में यह कंपनी World Wide हो गई, इस कंपनी की शुरुआत 24 दिसम्बर 2019 को की गई थी। इस कंपनी की मालिक शुभांगी वैभव पाटस्कर है। तथा इस कंपनी की निर्देशक प्रशांत रामचंद्र रौंदले वा विजय बाबूराव है।

यह भी पढ़े:- आज का तापमान कितना है? 

जाने Osmose Technology के प्लान के बारे में

यह एक नेटवर्किंग कंपनी है जिसमे आपको एक बार 1180 रुपये देने पड़ते है। उसके तुरंत बाद ही आपको कंपनी की और से 1200 रुपये के shopping Coupon और एक Sponsor Id मिलती है। जिसको हमें Refer करने पर हर दिन 20 रुपये मिलते है। साथ ही आपके द्वारा जोड़ा गया व्यक्ति अगर किसी और को Refer करता है तो उसके आपको 5 रुपये और मिलते है। इसके बाद अगर वह व्यक्ति किसी और व्यक्ति को Refer करता है तो उसके बदले आपको 2 रुपये दिए जाते है इस तरह से इस प्लान में जैसे जैसे Refer होते जाएंगे आपके पैसे बढ़ते जाएंगे।

आप प्लान लेने के लिए 1180 रुपये का पेमेंट ऑनलाइन के माध्यम से कर सकते है। जिसमे Google Pay, Phone Pay वा Paytm के द्वारा कर सकते है। इसके तुरंत बाद ही आपको कंपनी की और से 1200 रुपये का shopping Coupon मिलता है। जिसके द्वारा आपका प्लान पर खर्च किया गया अमाउंट तुरंत निकल जाता है। shopping Coupon के द्वारा आप कई अलग अलग Product खरीद सकते है। जिसकी Delivery आपको 2 से 3 दिन में हो जाती है।

Osmose Technology में जाने Registration प्रोसेस

अगर आप भी कंफ्यूज है के किस तरह से Osmose Technology में Login तो हम आपको निचे कुछ दिशा निर्देश दे रहे है जिनको फॉलो करके आप आसानी से रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे।

  • सबसे पहले आपको cpanel.osmosetech.com/NewJoining1 par जाना होगा।
  • अब आपको यहाँ पर अपनी Sponsor ID को दर्ज करना होगा।
  • आपकी बैंक पासबुक में जो आपका नाम है, वह दर्ज करे।
  • अब आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा।
  • सिक्योरिटी कोड को दर्ज करे और सबमिट पर क्लिक कर दे।
  • अब आपको UPI के द्वारा 1180 रुपये का पेमेंट करना है वह कर दे।
  • लीजिये हो गया आपका Osmose Technology पर रजिस्ट्रेशन अब आपको एक Member Id दी जाएगी जिसका उपयोग आप अपने अकाउंट को Login करने में कर सकते है।

Osmose Technology Login प्रोसेस

Account बनाने के बाद आप Osmose Technology पर अपनी Member Id के द्वारा Login कर सकते है, आप निचे दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करके बहुत ही आसानी से Osmose Technology पर Login कर पाएंगे।

  • सबसे पहले आपको Osmosetech.com पर जाना होगा
  • यहाँ आपको Login का Option दिखाई देगा उस पर आपको क्लिक करना है।
  • यहाँ आपको अपनी Member Id दर्ज करना होगी।
  • उसके बाद निचे अपना Password दर्ज करे और Login पर क्लिक कर दे।

नोट:- अगर आपके पास Member Id नहीं है तो आप Osmose Technology पर Login नहीं कर पाएंगे। Login करने के लिए आपके पास Member Id होना आवश्यक है।

जाने Osmose Technology Real है या Fake है?

देखा जाए तो शुरू में Osmose Technology काफी लोकप्रिय थी। लेकिन अब कुछ महीनो से इस कंपनी में Invest करने वाले लोगो का कहना है, के अब उनके द्वारा Earn किये गए पैसो को पाने में काफी दिक्कते आ रही है। शुरुआत में इस कंपनी के द्वारा अच्छा खासा पैसा दिया गया था, जिससे लोगो का भरोसा इस कंपनी पर मजबूत हो गया था। लेकिन जब से भारत में Cryptocurrency को लेकर Rules and Regulations आए है, तब से इस कंपनी को पैसे ना देने का एक बहाना मिल गया है।

इसके अलावा Telegram Channel पर Osmose Technology का एक चैनल भी है जी पर अच्छे खासे मेंबर जुड़े हुए है। कुछ दिनों पहले कंपनी की और से उस चैनल पर एक Application भेजी गई थी जिस पर लिखा था के अगर कस्टमर इस Application को Download करके अपना Account बनाये। उसके बाद उसमे दी गई स्टेप को फॉलो करे उसके बाद उनका पैसा उन्हें मिल जायेगा। लेकिन ऐसा हुआ कुछ नहीं, लोगो ने बताया के यह सिर्फ Sponsorship पाने का एक जरिया था। जिसके द्वारा उन्हें बेवक़ूफ़ बनाया गया।

Leave a Comment