Pariksha Pe Charcha 2022 Registration: पीएम मोदी से मिलने का रास्ता हुआ आसान, इस तरह करे पंजीकरण

Pariksha Pe Charcha 2022: पीएम मोदी के द्वारा कार्यक्रम मन की बात में शिक्षकों, छात्रों वा उनके अभिभावकों को परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कहा गया है।

ऐसे छात्र, शिक्षक या अभिभावक जो पीएम नरेंद्र मोदी से बात करना चाहते है, अब उनके लिए यह रास्ता आसान हो गया है। अब ‘परीक्षा पे चर्चा’ के कार्यक्रम में आप उनसे रूबरू हो सकते है। पीएम मोदी के द्वारा कार्यक्रम मन की बात में शिक्षकों, छात्रों वा उनके अभिभावकों को परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कहा है। साथ ही उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा था, के वह हर साल परीक्षा के पूर्व विद्यार्थीओ के साथ परीक्षा पर चर्चा करते है। वा आने वाले सालो में भी वह परीक्षा पर चर्चा करेंगे, परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में जाने के लिए पंजीयन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा परीक्षा पे चर्चा के लिए पंजीयन प्रक्रिया ऑनलाइन ही आयोजित की जा रही है। पंजीयन कराने के लिए आवेदनकर्ता को सरकार की आधिकारिक वेबसाइट mygov.in पर जाकर अपना पंजीयन करा सकते है। पंजीयन करने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है जो की 20 जनवरी 2022 तक चलेगी। परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोर्ड की परीक्षाओ में शामिल होने जा रहे छात्रों वा उनके अभिभावकों से बात करेंगे। पहली बार परीक्षा पे चर्चा का आयोजन 16 फरवरी 2018 को तालकटोरा मैदान किया गया था। कोरोना महामारी को देखते हुए पिछले साल इस कार्यक्रम को ऑनलाइन रखा गया था, बता दे के इस बार भी यह कार्यक्रम ऑनलाइन ही होगा।

  • आवेदनकर्ता को सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाइट mygov.in पर जाना होगा।
  • होम पेज पर आपको परीक्षा पे चर्चा से सम्बंधित लिंक दिखाई देना उस पर क्लिक करे।
  • क्लिक करते ही आप नए पेज पर पहुंच जाएंगे।
  • यहाँ आपसे पूँछी गई सभी जानकारी को दर्ज करे।
  • जानकारी दर्ज करके सबमिट के बटन पर क्लिक कर दे।
  • लीजिए हो गया आपका पंजीयन।

अगर आप ऐसी ही और योजनाओ के बारे में जानना चाहते हैं तो पूरिजनकारी को बुकमार्क करना न भूले।

Hi friends, we are a small team and we provide you with information related to government schemes and latest news. All the information we are collecting is from authentic sources. We hope you will like our content.