प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना (झूठ या सच), Pradhan Mantri kanya Ashirwad Yojana Online Apply

Pm Kanya Ashirwad Yojana Online Application | प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना सच हैं या झूठ | प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना रजिस्ट्रेशन | प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना क्या है | प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना 2020-21

क्या आपने भी किसी सोशल मीडिया पर ऐसा मैसेज देखा हैं की Pradhan Mantri kanya Ashirwad Yojana के अंतर्गत केंद्र सरकार द्वारा कन्याओ को 2000 रुपये की धनराशि दी जा रही हैं। और साथ ही कई सारी सुविधाएं एवं लाभ प्रदान किये जा रहे हैं। या किसी ऑफलाइन या ऑनलाइन सूत्रों से यहाँ बात आपको पता चली ही होगी की सरकार द्वारा प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना शुरू की गयी हैं।

तो हम आपको इस योजना के बारे में सारी बाते आपको बतायेगे की क्या सही में सरकार ने ऐसी कोई योजना शुरू की हैं और अगर की हैं तो आप कैसे प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

Kanya Sumangala Yojana के लिए कैसे आवेदन करे?

प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना क्या है?

Pradhan Mantri kanya Ashirwad Yojana

Pm Kanya Ashirwad Yojana Online Application भरने के लिए बहुत सारे लोग ऑनलाइन सर्च कर रहे हैं। वायरल मैसेज में बताया जा रहा हैं की इस योजना के अंतर्गत केंद्र सरकार बालिकाओ के बेहतर भविष्य के लिए वित्तीय सहायता प्रदान कर रही हैं। और यहाँ भी बताया जा रहा हैं की प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना रजिस्ट्रेशन कर आप आसानी से इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।

योजना का नामPradhan Mantri kanya Ashirwad Yojana (Fake)
योजना का प्रकारकेंद्र सरकार
आरंभ की तिथिN/A
अंतिम तिथिN/A
लाभार्थीगरीब परिवार की कन्या
आधिकारिक वेबसाइटN/A

तो रुकिए, हम आपको बतादे के प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना नाम से सरकार ने ऐसी योजना शुरू नहीं की हैं। वायरल मैसेज गलत है और भ्रामक भी। आप से निवेदन हैं की ऐसी भ्रामक खबरों पर आप विश्वाश न करे और ना ही ऐसे मैसेज किसी को भेजे।

Advertisement

Fake Pradhan Mantri kanya Ashirwad Yojana 2020-21

इस फेक योजना के अंतर्गत देश की कन्याओ को केंद्र सरकार द्वारा 2000 रुपये प्रतिमाह देने की बाद कही गयी हैं। और यह भी कहा गया हैं की यह धनराशि सरकार द्वारा सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में डाली जायेगी। इस तरह की योजना सरकार द्वारा नहीं चलायी गयी हैं और ये पूरी तरह भ्रामक हैं। Kanya Ashirwad Yojana 2020-21 के लिए कोई ऑफिसियल वेबसाइट भी नहीं हैं। तो इस प्रकार की झूठी बातो से आप बचे और दुसरो को भी जागरूक करे।

Kanya Ashirwad Yojana दस्तावेज़ एवं पात्रता

इस फेक Pradhan Mantri kanya Ashirwad Yojana में बताया गया हैं की आपको इस योजना का लाभ लेने के लिए निम्न लिखित पात्रता एवं दस्तावेज की आवश्यकता होगी-

  • इस के अन्तर्गत बताया गया हैं की कन्या के जन्म से लेकर १८ वर्ष तक इस योजना का लाभ मिलेगा
  • बालिका का जन्म प्रमाण पत्र
  • आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • बैंक अकाउंट पासबुक

इसके अन्तर्गत ये सब योग्यता अवं दस्तावेज बताये गए हैं। अगर आपसे इस योजना के लिए ये सारी चीज़े मांगे तो आपको नहीं देना हैं क्योकि जैसा की हमने आपको बताया ही हैं की यह योजना भ्रामक हैं। अगर आप कोई भ्रामक वेबसाइट पर जाकर आपके सारी डिटेल देते हैं तो आपके साथ फ्रॉड भी हो सकते हैं। तो सतर्क रहे हो सिर्फ ऑफिसियल वेबसाइट से ही आवेदन करे।

Pradhan Mantri Kanya Ashirwad Yojana Online Application कैसे भरे?

प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना

अगर आप Pm Kanya Ashirwad Yojana Online Application की तलाश कर रहे है तो हम आपको बतादे केंद्र सरकार ने ऐसी कोई भी योजना प्रारम्भ नहीं की हैं और ना ही प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना आवेदन के लिए कोई फॉर्म जारी किया हैं और ना ही कोई ऑफिसियल वेबसाइट बनाई हैं। वायरल हो रहा मैसेज पूरी तरह से झूठा हैं। अगर भविष्य में केंद्र सरकार ऐसी कोई योजना ले कर आती है तो हम आपको पूरी जानकारी पर बता देंगे। उसके बात आप आसानी से ऐसी कोई योजना निकलती हे तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!