REET 2022: सीएम अशोक गेहलोत ने किया ऐलान, साल 2022 के लिए रीट की डेट फिक्स

REET 2022: राजस्थान सरकार के द्वारा नए वर्ष 2022 में 14-15 मई को रीट परीक्षा का आयोजन करने का ऐलान कर दिया है। जिसके द्वारा प्रदेश में करीब 20,000 नए शिक्षकों की भर्ती हो सकेगी। साथ ही इस इस भर्ती में विशेष शिक्षकों हेतु भी प्रावधान किया जाएगा।

राजस्थान के युवाओ को राज्य सरकार के द्वारा नए साल का तोहफा दिया है। जिसमे मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत के द्वारा रीट 2022 के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है। आने वाले वर्ष में इस परीक्षा के माध्यम से राज्य में 20,000 हजार शिक्षकों की भरतिया की जानी है।

सीएम गेहलोत द्वारा ट्वीट कर दी जानकारी

REET

सीएम गेहलोत के द्वारा ट्वीट करके यह जानकारी दी -“प्रदेश सरकार के द्वारा वर्ष 2022 में 14-15 मई को रीट परीक्षा करने का निर्णय लिया गया गया है। जिससे राज्य को 20,000 हजार नए शिक्षक मिल सकेंगे, साथ ही विशेष शिक्षकों हेतु भी प्रावधान किया जाएगा। इसके द्वारा प्रदेश में युवाओ को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। इसके अलावा शिक्षाकर्मी, पैराटीचर्स, मदरसा पैराटीचर्स वा पंचायत सहायको की समस्याओ को भी माननीय उच्चतम न्यायलय के निर्णयों को ध्यान में रखते हुए हल करने के लिए समयबद्ध रूप से कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए गए है।

सैकड़ो युवा कर रहे है आंदोलन

दरअसल प्रदेश के युवाओ के द्वारा काफी समय से प्रदेश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए जा रहे है। इन विरोध प्रदर्शनो में युवाओ के द्वारा सोशल मीडिया पर लगातार REET_50000_ नहींतोवोट_नहीं हैशटैग भी ट्रेंड कराया है। देखा जाये तो काफी समय से प्रदेश के बेरोजगार युवा रीट परीक्षा 2021 में पद बढ़ाए जाने, अन्य भर्ती परीक्षाओ को आयोजित करने वा चयनित उम्मीदवारों की जॉइनिंग करने की मांग कर रहे थे। देखा जाये तो मुख्यमंत्री की यह घोषणा आंदोलन कर रहे बेरोजगार युवाओ के आंदोलन को थामने की कोसिस भी समझी जा सकती है।

अगर आप ऐसी ही और योजनाओ के बारे में जानना चाहते हैं तो पूरिजनकारी को बुकमार्क करना न भूले।

Leave a Comment