Rojgar Panjiyan MP | ऐसे करे आवेदन | MP Employment Exchange Online Form

Rojgar Panjiyan MP मध्य प्रदेश सरकार द्वारा शुरू किया हुआ एक बहुत ही उत्तम योजना है जिसके मदद से बहुत से बेरोजगार लोगो को सहायता मिल पाएगी। जैसा की आप लोग जानते है भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है वही पे आप भारत को बेरोजगारी में भी काफी ऊपर पाएंगे जिससे लड़ने के लिए देश की सरकार बहुत सी योजनाओ को शुरू कर रही है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश सरकार ने भी MP Rojgar की शुरुआत की है और बेरोजगार युवको को रोजगार प्रदान करने की कोशिस कर रही है।

तो इस पोर्टल की सहायता द्वारा राज्य के बेरोजगार लोगो को उनकी काबिलियत के हिसाब से रोजगार प्रदान किया जाएगा तो अगर आप भी रोजगार की तलाश में हो तो आप बड़े ही आसानी से MP Rojgar Panjiyan portal पर जा कर पंजीयन करवा सकते है और अपनी काबिलियत के हिसाब से रोजगार प्राप्त कर सकते है। और आपको इस पोर्टल की वजह से किसी भी दफ्तर के चक्कर भी नहीं लगाने पड़ेंगे आप घर बैठे हे बड़े आसानी से पंजीकरण करवा सकते है।

अगर आपको रोजगार पंजीयन मध्यप्रदेश से जुडी पूरी जानकारी चाहिए तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़े हमने आगे सारी चीज़े बहुत विस्तार में साझा की है।

Rojgar Panjiyan MP 2020

इस योजना के पहले अगर आप राज्य में उपस्थित नहीं होते थे तो आप आका पंजीकरण नहीं करवा सकते थे, वही इस योजना के शुरू होने के पश्चात आप बड़े हे आसानी से राज्य के बहार से भी अपना पंजीयन करवा सकते हो बस आपको कंप्यूटर या मोबाइल और इंटरनेट की जरुरत है।

तो जो भी लोग रोजगार खोज रहे है उनको उनके शैक्षित और उनके अनुभव के हिसाब से नौकरी प्रदान की जाएगी ताकि किसी को भी ऐसा काम न मिले जिसे करने में वह असमर्थ हो।

MP Raojgar Panjiyan Overview

योजना का नामएमपि रोजगार
पंजीयन का तरीकाऑनलाइन
किसके द्वारा सुरु किया गयाकौशल विकास और रोजगार सृजन मप्र
लक्ष्ययुवाओ को रोजगार प्रदान कर सके
ऑफिसियल वेबसाइटhttp://mprojgar.gov.in/

MP Rojgar Panjiyan 2020

अगर आप पोर्टल द्वारा पंजीयन करवाते है तो आपका पंजीयन केवल 1 माह के लिए ही वैध होगा और अगर आपको इसको स्थाई तौर पर करवाना है तो आपको सम्बंधित जिले के रोजगार कार्यालय पर जा पूरी प्रक्रिया को पुरे तरीके से निभाना होगा और यह पंजीयन 3 साल तक वैध रहेगा परन्तु अगर आपको 3 साल के बाद भी आपको रोजगार न मिले तो आपको नए से पंजीयन करवाना होगा।

Advertisement

MP Employent Portal’s Importance

* आपको इस पोर्टल पर किसी भी तरह की कोई भी चार्ज नहीं देना होगा यहाँ पर सारी चीज़े फ्री है।

* इस पोर्टल पर आप आपकी योग्यता, अनुभव या प्रशिक्षण के हिसाब से आवेदन कर सकते हो।

* जैसा की आप जानते है यह एक ऑनलाइन पोर्टल है तो इससे जुडी सारी जानकारिया आपको बड़ी ही आसानी से मिल जाएंगी बिना किसी परेशानी के।

* इस पोर्टल पर न सिर्फ नौकरी खोजने वाले पर नौकरी देने वाले भी अपना अकाउंट बना कर आपने कार्य कर सकते है, तो एक पोर्टल से दोनों की दिक्कतों को सुलझाया जा रहा है।

* जितने भी युवको ने आवेदन किया होगा उन सब के लिए मध्यप्रदेश सरकार रोजगार मेला का भी आयोजन करवाएगी।

मध्यप्रदेश रोजगार पोर्टल 2020 ज़रूरी दस्तावेज

* आवेदन करने वाला व्यक्ति मध्यप्रदेश का स्थाई निवानी होना चाहिए

* आवेदन करने वाले का आधार कार्ड

* आवेदक का पैन कार्ड

* शैक्षित योग्यता प्रमाण पत्र

* पासपोर्ट साइज फोटो

* मोबाइल नंबर

MP Rojgar Panjiyan प्रक्रिया

Rojgar Panjiyan MP

अगर MP Rojgar में खुद को रजिस्टर करवाना चाहते है तो निचे हमने पूरी प्रक्रिया साझा की है आप उसे पढ़ कर बड़े ही आराम से खुद को रजिस्टर करवा सकते है।

Step 1st – सबसे पहले आपको MP Rojgar की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा जो की आप लिंक पर क्लिक कर के सीधे पहुंच सकते हो।

Step 2nd – पोर्टल के होम पेज पर पहुंचते ही आपको के सारे विकल्प नज़र आएँगे उनमे से आपक “आवेदक पंजीयन के लिए क्लिक करे” इस विकल पर क्लिक करना होगा।

Step 3rd – जैसे ही आप लिंक पर क्लिक करेंगे आपके सामने एक छोटा सा फॉर्म खुल जाएगा इस फॉर्म पे पूछी जाने वाली जानकारिया ध्यान पूर्वक भरे।

Step 4th – यहाँ पर अपना user id बना ले और फिर नेक्स्ट पर क्लिक कर दे।

Step 5th – अब इस स्टेप में आपको रजिस्ट्रेशन फॉर्म को भरने को कहा जाएगा, तो इसमें पूछी हुए सारी जानकारिया बहुत ही सावधानी से भरे और फिर उसे सबमिट कर दे, आपका मध्यप्रदेश रोजगार पंजीयन में रजिस्ट्रेशन हो गया।

तो यहाँ पूरी प्रक्रिया थी अगर फिर भी आपको कोई दिखात या सवाल हो तो आप निचे कमेंट कर के पूछ सकते है हम आपकी जरूर से मदद करेंगे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!