Sharechat Account: sharechat नंबर Delete कैसे करे?

Sharechat Account: इस समय में कई ऐसी एप्लीकेशन है जिन पर आप हंसी मजाक के वीडियो देख कर अपना मनोरंजन कर सकते है। उन्ही में एक नाम आता है Sharechat का जो की एक मनोरंजन एप्लीकेशन है।

Sharechat भारत में बानी एक मनोरंजन एप्लीकेशन है जिसको करीब 10 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है। इस एप्लीकेशन पर आप अपना अकाउंट फ्री में बना कर इस पर अलग-अलग तरह के वीडियो देख सकते है जिनमे कॉमेडी, डांसिंग वा अलग अलग तरह के फनी वीडियो होते है आप चाहे तो अपनी वीडियो बना कर भी आप अपलोड कर सकते है। ताकि आप ज्यादा लोगो तक अपनी पहुंच बड़ा सको।

वैसे तो यह एप्लीकेशन मनोरजन के हिसाब से काफी अच्छी है। लेकिन कई लोग ऐसे है जिनको इस एप्लीकेशन की ज्यादा जरुरत नहीं होती है इसलिए वह अपने अकाउंट को इस एप्लीकेशन से हटाना चाहते है। हम आपको इस लेख के माध्यम से परमानेंट डिलीट करने का तरीका बता रहे है। अगर आप भी अपने Sharechat Account को डिलीट करना चाहते है, तो आपको हमारे इस लेख को पूरा पड़ना चाहिए।

जानिए Sharechat है क्या?

Sharechat भारत में बानी एक मनोरंजन एप्लीकेशन है जिसको करीब 10 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है। इस एप्लीकेशन पर आप अपना अकाउंट फ्री में बना सकते है, वा कई अलग अलग फिल्ड के लोगो से जुड़ सकते है।

साथ ही उनके द्वारा अपलोड की गई वीडियो को देख सकते है, वा किसी के भी साथ शेयर कर सकते है। देखा जाए तो यह एक मनोरंजन की एप्लीकेशन है जहा आप बिजनेस प्रमोशन भी कर सकते है।

Sharechat Account डिलीट कैसे करे?

Sharechat Account: sharechat नंबर Delete कैसे करे?

अगर आप भी अपना Sharechat Account डिलीट करना चाहते है तो हम आपको निचे दो तरीके बता रहे है जिनके द्वारा आप अपने अकाउंट को डिलीट कर सकते है।

  1. Sharechat Account को De-Activate करना।
  2. Sharechat Account को Permanently Delete करना।

इन दोनों तरीको का इस्तेमाल करके आप अपने Sharechat Account को देलेट कर सकते है आइये जानते है किस तरह से अकाउंट डिलीट करे।

Sharechat Account को De-Activate कैसे करे?

यदि आप अपनी Social Media Application Share Chat से अपना Account Remove करना चाहते हैं, अर्थात Deactivate करना चाहते हैं, तो इसके कुछ आसान चरण हैं जिन्हें आपको फॉलो करना होगा।

  1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल Application को ओपन करके अपनी Profile पर जाना होगा।
  2. इसके बाद में आपको Settings के Option में Privacy का Option Select करना होगा।
  3. अब Privacy Option में आपको “Remove Profile” या फिर “Deactivate Profile” नाम का बटन दिखेगा जिस पर आप को क्लिक करना है।
  4. इसके बाद में आपसे आपका Mobile Number पूछा जाएगा। आपको आपका Mobile Number बॉक्स में डालना है और Submit कर देना है।
  5. बस आपका Account Deactivate हो जाएगा।

Sharechat Account को Permanently Delete करना।

यदि आप अपनी Social Media Application Share Chat से अपना Account Permanently Remove करना चाहते हैं, अर्थात Delete करना चाहते हैं, तो इसके कुछ आसान चरण हैं जिन्हें आपको फॉलो करना होगा।

  1. सबसे पहले आपको अपने Email Account को ओपन करना होगा, वही Email Account ओपन करे जिससे आपने अपने Share Chat Account बनाया है।
  2. इसके बाद में आपको एक ईमेल लिखना और यह ईमेल आपको [email protected]।Co पर सेंड करना है।
  3. ईमेल के सब्जेक्ट में आपको “REQUEST TO DELETE MY ACCOUNT” लिखना होगा। और यह आपको कैपिटल शब्दों में लिखना होगा।
  4. इसके बाद में आपको Email की Body में एक संतुलित Reason लिखना होगा, जिसके कारण आप अपना Share Chat का Account Delete करना चाहते हैं। और आपको यह मेल Send कर देना है।
  5. इसके बाद में 2 से 3 दिनों के भीतर आपका ShareChat का Account Delete कर दिया जाएगा, और यह Permanent Delete हो जाएगा।
  6. एक बार Delete होने के बाद यह किसी भी प्रकार से वापस Activate नहीं किया जा सकेगा।

अगर आप ऐसी ही और योजनाओ के बारे में जानना चाहते हैं तो पूरिजनकारी को बुकमार्क करना न भूले।

Leave a Comment