SSC GD Answer Key 2021: कांस्टेबल भर्ती की आंसर-की जारी यहाँ से करे डाउनलोड

SSC GD Answer Key 2021: कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा (SSC) एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी है। नवम्बर-दिसम्बर 2021 में आयोजित एसएससी जीडी परीक्षा में जिन प्रत्याशियों ने भाग लिया था। वह एसएससी के द्वारा जारी की गई उत्तर कुंजी को उनकी ऑफिसियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर  (SSC GD Answer Key) चेक वा डाउनलोड कर सकते है। 31 दिसम्बर 2021 तक यह लिंक एक्टिव रहेगा।

SSC GD Answer Key 2021

आयोग ने सीएपीएफ, एनआईए और एसएसएफ में जारी जीडी और असम राइफल्स में राइफलमैन, जीडी के पद के लिए उत्तर कुंजी जारी की है। इस कुंजी के माध्यम से प्रत्याशी 31 दिसम्बर तक अपनी आपत्ति उठा सकते है। साथ ही आंसर की अपलोड करने के बाद जल्द की एसएससी जीडी कांस्टेबल के रिजल्ट जारी कर दिए जायेंगे। यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में 16 नवम्बर से 15 दिसम्बर 2021 तक आयोजित की गई थी। अगर आप आंसर-की देखना चाहते है तो निचे दिए गए तरीके को फॉलो करे।

SSC GD Answer Key 2021 वेकैंसी डिटेल

इस भर्ती के द्वारा एनआईए, सीएपीएफ, एसएसए के कॉन्स्टेबल और असम राइफल्स में राइफलमैन की कुल 25,271 पदों को भरा जाना है। जिसमे बीएसएफ कांस्टेबल के 7545 पद, असम राइफल्स के 3785 पद, एसएसबी कॉन्स्टेबल के 3806 पद, आईटीबीपी कॉन्स्टेबल के 1431 पद, सीआईएसएफ कॉन्स्टेबल के 8464 पद, एसएसएफ कॉन्स्टेबल 240 पदों पर नियुक्ति की जानी है।

यह भी पढ़े:- SSC CGL Application 2022

SSC GD Answer Key 2021 Pdf के लिए निचे दिए गए स्टेप फॉलो करे

  • सबसे पहले एसएससी की ऑफिसियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाए।
  • होम पेज पर आपको (Answer Key) सेक्शन दिखेगा उस पर क्लिक कर दे।
  • यहाँ आपको पहले नमबर पर ही (SSC) लिंक दिखेगा उस पर क्लिक कर दे।
  • आपकी स्क्रीन पर आंसर-की खुल जाएगा।
  • यहाँ से आप आंसर-की डाउनलोड कर सकते है, और अपनी आपत्ति दर्ज करने के लिए इसका प्रिंट आउट अपने पास रख सकते है।

SSC GD Constable Result कब जारी किया जाएगा

प्रत्याशियों को प्रत्येक प्रश्न या उत्तर के लिए 100 रुपये का शुल्क देना होगा। बिना शुल्क दिए आपकी आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी। एसएससी, प्रोविजनल आंसर-की पर प्राप्त आपत्तियों के आधार पर फाइनल रिजल्ट जारी किया जाएगा। हम प्रत्याशियों को सलाह देंगे के वे परीक्षा से जुडी जानकारी प्राप्त करने के लिए ssc.nic.in पर नज़र बनाए रखे।

Leave a Comment